All Rights

Published on Oct 5, 17 |     Story by |     Total Views :

Pin It

Home » Daily_News, National » सिख संस्थाओं को कमज़ोर करने की कांग्रेसी साजिश बेनकाब हुई:सिरसा,हित

सिख संस्थाओं को कमज़ोर करने की कांग्रेसी साजिश बेनकाब हुई:सिरसा,हित

नई दिल्ली,पंजाब की कांग्रेस सरकार की तरफ से गठितकिए जस्टिस रणजीत सिंह (सेवा मुक्त) कमिशन को शिरोमणीगुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से रद्द करने के फैसले के बाद आजदिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी शिरोमणी कमेटी के स्टैंडकी डटकर समर्थन का एलान करते हुए कहा है कि सिखों की सिरमौरसंस्थाओं को कमजोर करने की कांग्रेस की साजिश एक बार फिर सेबेनकाब हो गई है।
आज यहां प्रैस कांफेंरेंस को संबोधन करते दिल्ली सिक्ख गुरुद्वाराप्रबंधक कमेटी के जनरल सचिव श्री मनजिन्दर सिंह सिरसा, सीनियरमीत प्रधान श्री हरमीत सिंह कालका, सीनियर नेता श्री अवतार सिंहहित, जवाइंट सेक्रेटरी श्री अमरजीत सिंह पप्पू और अन्यपदाधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इंद्रा गांधी के समय से ही सिखसंस्थाओं को कमजोर करने के प्रयास करती रही है और एक बार फिरसे पंजाब में कांग्रेस पार्टी की तरफ से जस्टिस रणजीत सिंह कमिशनके द्वारा श्री अकाल तख्त साहब और शिरोमणी कमेटी को कमजोरकरने की गहरी साजिश रची गई है। उन्होंने कहा कि जस्टिस रणजीतसिंह कमिशन कांग्रेस की कठपुतली की तरह काम कर रहा है औरकांग्रेस के अनुसार ही राजनीति की जा रही है।
इन नेताओं ने दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने कहा कि इन मामलो मेंशिरोमणी कमेटी की ओर से कमिशन को शुरू से रद्द करने कीकार्यवाही की डटकर प्रोड़ता करते हंै और इस मामले में कांग्रेस पार्टीको अपनी साजिश में कभी भी सफल नहीं होने देंगे।
उन्होंने कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह कमिश्न का उदेश्य कांग्रेस पार्टीकी हिदायत के मुताबिक सिखों की सवोच्च धार्मिक संस्था श्री अकालतख्त साहब और सिखों की मिन्नी पार्लीमैंट शिरोमणी कमेटी की छविको नुक्सान पहुंचाना था, इस लिए उन्होंने सम्मन भेजने की साजिशरची।

उक्त नेताओं ने कहा किजस्टिस रणजीत सिंह कमीशन का मुख्य कामबेअदबी की घटनाओं की जांच करना था परन्तु जांच की जगह यहराजनीति पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि यदि जांच सही तरीकेकरनी थी तो जहां जहां बंअदबी की घटनाएं हुई, वहां जा कर इन कीजांच करते और चश्मदीद गवाहों को मिलते परन्तु ऐसा करना उनकेएजंडे में शामिल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दलकी सरकार समय शिरोमणी अकाली दल पर आरोप लगाने वालीकांग्रेस पार्टी के अपने राज में अब तक 128 घटनाएं घटी हैं। उन्होंनेकहा कि कांग्रेस सरकार बेअदबी घटनाओं के दोषियों को इस लिएसजा नहीं दे रही क्योंकि विधान सभा चुनावों के समय इस बेहदनाजुक मामले पर राजनीति कर कर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेराजनीतिक लाभ लिया था। उन्होंने कहा कि इसी लिए कांग्रेस इनअरोपियों को बचाने के प्रयास कर रही है।
इस प्रैस कांफ्रेंस दौरान प्रधान श्री मनजीत सिंह जी. के जो विदेशी दौरेपर गए हैं, का संदेश भी सुनाया गया उन्होंने ने भी दिल्ली कमेटी कीतरफ से शिरोमणी कमेटी के स्टैंड की डटकर समर्थन करने का एलानकिया है।
इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त परमजीत सिंह राणा चेयरमैन धर्मप्रचार कमेटी, बिक्रम सिंह रोहिनी, गुरमीत सिंह भाटिया,मनजीत सिंहऔलख, हरजीत सिंह पप्पा, निशान सिंह मान, स्र्वण सिंह बराड़,कुलदीप सिंह साहनी, हरजीत सिंह बेदी भी उपस्थित थे।

 

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top