All Rights

Published on May 22, 17 |     Story by |     Total Views :

Pin It

Home » Daily_News, Politics » दिल्ली नगर निगम के पार्षदों ने ली पद की शपथ

दिल्ली नगर निगम के पार्षदों ने ली पद की शपथ

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित पार्षदों ने गुरूवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेन्टर स्थित निगम मुख्यालय में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इससे पहले उपराज्यपाल की ओर से आये प्रतिनिधि ने नवनिर्वाचित पार्षदों में से एक को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया। जिसके तत्वावधान में शपथ-ग्रहण समारोह की कार्यवाही आगे बढ़ाई गई। इस दौरान उत्तरी निगम की महापौर प्रीति अग्रवाल,उप महापौर विजय कुमार भगत तथा स्थायी समिति के अध्यक्ष तिलकराज कटारिया ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

शपथ-ग्रहण समारोह के दौरान कुछ पार्षदों ने मैथिली, कुछ ने भोजपुरी, कुछ ने उर्दू तो कुछ पार्षदों ने पंजाबी में शपथ ली। तो कई पार्षद घबराहट में अपनी शपथ ही पूरी नहीं पढ़ सके। शपथ-ग्रहण समारोह के बीच-बीच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ एवं मुख्यमंत्री केजरीवाल के नारे भी लगे। इस दौरान स्थायी समिति के छह सदस्यों की भी नियुक्ति की गई। पार्षद जोगी राम जैन ने शिक्षा समिति के संबंध में एक प्रस्ताव पास किया जिसके अनुसार शिक्षा समिति में अब सात सदस्य होंगे। इनमें से चार निर्वाचित एवं तीन मनोनीत सदस्य होंगे। ये मनोनीत सदस्य किसी कार्यवाही में मतदान नहीं कर सकेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद सदन को संबोधित करते हुए महापौर प्रीति अग्रवाल ने दिल्लीवालों का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने हमें सेवा का मौका दिया है। इसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं। हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री के स्वच्छ दिल्ली बनाने के सपने को पूरा करेंगे। दिल्ली वालों के लिए विपक्ष के साथ मिलकर योजनाएं बनायेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से उत्तरी निगम में नेता विपक्ष बने राकेश कुमार ने कहा कि दिल्ली के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सत्ताधारी दल जो कदम उठायेगा हम उसका समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा कि निगम की बैठक में कोई राजनीति की बात न हो, केवल काम की बात की जाए। जनता के हित में हमारे पार्षद बढ़-चढ़कर काम काम करेंगे। इस दौरान सदन में भाजपा के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता एवं विरेन्द्र बब्बर भी मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top