All Rights

Published on Nov 7, 17 |     Story by |     Total Views :

Pin It

Home » Daily_News, National » कमल हासन : विवादों का दूसरा नाम

कमल हासन : विवादों का दूसरा नाम

बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन का जन्मदिन है आज. आजकल वह अपनी फिल्म विश्वरूपम-2 की वजह से चर्चा में हैं. उन्हें विवादों का दूसरा नाम कहना गलत नहीं होगा. वह हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं. राजनीति, धर्म से लेकर हिंदू आतंकवाद पर दिए उनके बयान विवाद में रहे हैं.
हाल ही में एक पत्रिका में उन्होंने लिखा था- कोई नहीं कह सकता कि हिंदू आतंकवाद का वजूद नहीं है. लोगों की ‘सत्यमेव जयते’ में आस्था खत्म हो चुकी है. दक्षिणपंथी अब हिंसात्मक हो गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि दक्षिणपंथी विचारधारा को मानने वाले हिंसा में शामिल हैं और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है. उनके इस बयान को बीजेपी ने अपनी फिल्म विश्वरुपम-2 को प्रमोट करने का तरीका बताया है.
हिंदू आतंकवाद पर उनके बयान की देशभर में आलोचना हो रही है. प्रदर्शनकारियों ने एक्टर के पुतले फूंके और सड़क पर उतकर उनके खिलाफ प्रदर्शन किया. आक्रोश इतना बढ़ गया कि वाराणसी में उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की बात हो रही है.

हाल ही में रिलीज हुई तमिल फिल्म मेरसल के GST विवाद पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी. इस मसले पर उठे बवाल पर उन्होंने आपत्ति जताई थी. कमन हासन ने कहा, आलोचकों को चुप नहीं कराना चाहिए क्योंकि ये देश तभी चमकेगा जब लोगों को बोलने की स्वतंत्रता मिलेगी.

कमल हासन पीएम मोदी से भी पंगा लेने से नहीं डरते. पहले नोटबंदी पर समर्थन करने वाले कमल ने बाद में उन्हें इसे सपोर्ट करने के लिए पीएम से माफी मांगी. हासन ने कहा था कि उन्होंने जल्दबाजी में आकर मोदी सरकार के फैसले नोटबंदी का सपोर्ट कर दिया था, जिसके लिए वह माफी मांग रहे हैं. एक्टर ने कहा कि यह प्लान भले ही अच्छा था लेकिन सही तरीके से लागू नहीं किया गया. इतना ही नहीं अपने माफीनामे में कमल ने यह तक लिखा कि अगर पीएम इस गलती के लिए माफी मांगने को तैयार हैं, तो मैं उन्हें एक और बार सलाम करूंगा.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top