All Rights

Published on Sep 11, 17 |     Story by |     Total Views : 277 views

Pin It

Home » Daily_News, National, Politics » मंत्री बनाने वाले थे पीएम नरेंद्र मोदी शरद पवार की बेटी को !

मंत्री बनाने वाले थे पीएम नरेंद्र मोदी शरद पवार की बेटी को !

‘सामना’ में शिवसेना के वरिष्ठ नेता व रणनीतिकार संजय राउत और शरद पवार के बीच मुलाकात पर लेख छपा है। लेख के मुताबिक, जब संजय राउत शरद पवार से मिले तो सीधे उनसे पूछा कि क्या एनसीपी एनडीए सरकार में शामिल होने जा रही है? इस पर पवार ने मीडिया को इस अफवाह के लिए जिम्मेदार ठहराया। यहां तक कि पवार ने राउत से पीएम मोदी के साथ हुई उनकी हालिया मुलाकात का भी जिक्र किया। इसमें पीएम मोदी ने खुद पवार से कहा था कि वह कैबिनेट में सुप्रिया को शामिल करना चाहते हैं।

राउत ने लिखा, ‘पवार ने मुझसे कहा कि मीडिया में आई खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने इस तरह की खबरों को मूर्खता की हद करार दी.’ उन्होंने दावा किया कि पवार ने कहा, ‘मेरी पार्टी के बारे में अफवाह फैलाई जा रही हैं. मोदी ने एक बार मुझसे कहा था कि वह सुप्रिया को अपने मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहते हैं. उस बैठक में मौजूद सुप्रिया ने मोदी से कहा कि वह बीजेपी में शामिल होने वाली अंतिम व्यक्ति होंगी.’

राउत का दावा है कि पीएम और पवार के साथ उस मीटिंग में सुप्रिया भी मौजूद थीं। जब सुप्रिया को मंत्री बनने की पेशकश की गई तो उसने इसे नकारते हुए जवाब दिया कि बीजेपी में शामिल होने वाली वह आखिरी शख्स होंगी। शिवसेना का कहना है कि उसी दिन वित्त मंत्री अरुण जेटली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे में आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में पवार के साथ शिरकत की थी। इससे इन अफवाहों को बल मिला था कि एनसीपी भी एनडीए का हिस्सा बनने जा रही है।

ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि शिवसेना समर्थन वापस लेती है तो बीजेपी एनसीपी से हाथ मिला सकती है। हालिया विधानसभा और म्युनिसिपल चुनावों में बीजेपी की शानदार कामयाबी ने पार्टी नेताओं का हौसला बढ़ा दिया है। शिवसेना धीरे-धीरे परंपरागत वोटरों से हाथ धो रही है। यही वजह है कि बार-बार आक्रामक बयानों के जरिए शिवसेना दबाव की राजनीति बनाती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top